team india
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है। यह क्रिकेट फैंस और क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए धर्म की तरह है। इसलिए जब भी किसी खिलाड़ी को International Cricket खेलने का मौका दिया जाता है, तो यह उसके लिए सौभाग्य की बात होती है। इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें ये मौका दिया गया और उन्होंने इंटरनेशनल स्तर पर अच्छा प्रदर्शन दिखा कर ये साबित किया है कि उनका इंटरनेशनल टीम में चयन सही फैसला है।

लेकिन कई बार ऐसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया जिन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित किया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) खेलने के लायक नहीं थे। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का मौका देना गलत फैसला साबित हुआ।

International Cricket खेलना डीजर्व नहीं करते थे ये 5 खिलाड़ी

स्टुअर्ट बिन्नी

Stuart Binny

बांग्लादेश के खिलाफ स्टुअर्ट बिन्नी का प्रदर्शन कोई भूलने वाली चीज नहीं है। उस मैच में उन्होंने 28 गेंदों में ही मुकाबले का रुख बदल दिया था। उन्होंने महज 4 रन देकर 6 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। स्टुअर्ट की गेंदबाजी के दम पर भारत ने 47 रनों से मुकाबला जीत लिया था। उस मैच में गेंदबाज ने 25 रन भी बनाए थे। हालांकि कर्नाटक के रहने वाले स्टुअर्ट बिन्नी इंटरनेशनल क्रिकेट(International Cricket) में कुछ खास छाप नहीं छोड़ सके हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 क्रिकेट विश्व कप के लिए बिन्नी को चुना गया था। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद अगस्त 2015 में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया। उन्होंने दो पारियों में तीन विकेट लिए और पहली और दूसरी पारी में 15 और 8 रन बनाए। इसके बाद टीम में जगह न मिल पाने की वजह से बिन्नी ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) से 2016 में संन्यास ले लिया था।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना डिजर्व नहीं करते थे भारतीय टीम के ये 5 खिलाड़ी, एक तो बन चुका है BCCI चयनकर्ता”

Comments are closed.