India vs SL-5 debut

भारत-श्रीलंका (India vs SL) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा मुकाबला है. इस श्रृंखला में टॉस जीतकर शिखर धवन ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए मेजबान टीम को गेंदबाजी का न्योता दिया है. खास बात ये है कि, इस ODI सीरीज के आखिरी मुकाबले की प्लेइंग 11 में भारत 5 बड़े बदलाव के साथ उतरा है. यानी 5 नए खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है. कौन से हैं ये 5 नए खिलाड़ी, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

टॉप ऑर्डर और मीडिल ऑर्डर में इन 2 बल्लेबाजों को दिया डेब्यू का मौका

India

भारत (India) के खिलाफ अपनी सरजमीं पर ही आखिरी वनडे में सम्मान बचाने उतरी श्रीलंकाई के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉप ऑर्डर के साथ ही निचले क्रम में भी कई बदलाव किए हैं. इस सीरीज के पहले मैच में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका दिया था. इसके बाद दूसरे मूकाबले में भारत अपनी विनिंग टीम के साथ ही मेजबान के खिलाफ उतरा था. सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त के बाद तीसरे मैच में भारतीय टीम ने सीधा 5 खिलाड़ियों को डेब्यू की कैप दी है.

हालांकि सलामी जोड़ी के तौर पर टीम इंडिया ने कोई बदलाव नहीं किया है. ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थीं कि, प्लेइंग 11 में पृथ्वी शॉ को आराम देवदत्त पडिक्कल को उतारा जा सकता है. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और सलामी जोड़ी के तौर पर धवन-शॉ को ही उतारा गया. टॉप आर्डर में विकेटकीपर ईशान किशन को बाहर कर तीसरे मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया है. जबकि मीडिल ऑर्डर में नीतिश राणा को डेब्यू का मौका दिया गया है.

निचले क्रम में इन युवाओं से सजी टीम

debut

हार्दिक पांड्या भी टीम में बने हुए हैं. लेकिन, क्रुणाल पांड्या को तीसरे मैच में बेंच पर बिठाने का फैसला किया गया है. उनकी जगह ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम को डेब्यू करने का मौका दिया गया है. तो वहीं पहले वनडे मैच में लंकाई बल्लेबाजों के सामने चुनौती खड़ी करने वाले भारत (Imdia) के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी बाहर किया गया है. उनकी जगह नवदीप सैनी को उतारा गया है. युजवेंद्र चहल की जगह मैनेजमेंट ने राहुल चाहर को डेब्यू कैप पकड़ाई है.

भुवनेश्वर और चाहर जैसे खिलाड़ियों को दिया गया आराम

photo 2021 07 23 16 19 53

इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर आईपीएल (IPL) में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले चेतन साकरिया को मौका दिया है. जबकि उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार और राहुल चाहर को आराम दिया गया है. इन 5 खिलाड़ियों को भारत (India) की ओर से खेलते हुए अपने आपको साबित करने का मौका मिला है. कौन सा प्लेयर आज के मुकाबले में फैंस को प्रभावित करने में कामयाब रहता है. इस पर हर किसी की निगाहें गड़ी होंगी. टी20 वर्ल्ड से पहले मेजबान के खिलाफ भारत की ये आखिरी लिमिटेड ओवर की सीरीज है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)