These 5 players can take retirement from cricket in 2022
These 5 players can take retirement from cricket in 2022
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2021 में क्रिकेट जगत ने फैंस को जमकर रोमांच दिया. इस पूरे साल लगातार एक के बाद एक सीरीज और बड़े टूर्नामेंट खेले गए. इस बीच कई खिलाड़ी अलग-अलग वजहों से चर्चाओं में भी बने रहे. कईयों ने अपने क्रिकेट वजह से सुर्खियां बटोरी तो कई अपनी खराब फॉर्म के चलते भी फैंस की नजरों में चढ़े रहे.

कोरोना महामारी के बीच खिलाड़ियों को सख्त बायो बबल में रहते हुए अलग-अलग देशों का दौरा करना पड़ा और घर में भी कई सीरीज खेले. हालांकि इस बीच कई क्रिकेटर की फॉर्म पर तीखे सवाल भी उठाए गए. ऐसे में कईयों ने संन्यास (Retairment) तक की भी अनाउंसमेंट कर दी तो कई खिलाड़ी काफी लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. या यूं कहें कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है.

हम अपनी इस रिपोर्ट में उन 5 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं जो अभी भी इस खेल में बने हुए हैं. लेकिन, ऐसी संभावना है कि साल 2022 में वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retairment) कह सकते हैं. इस तरह के संकेत कुछ खिलाड़ियों ने खुद भी कई बार दिए हैं. ऐसे में एक नजर डालते हैं इन 5 खिलाड़ियों पर….

1. क्रिस गेल

Chris Gayle

विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज और सिक्सर किंग क्रिस गेल (Chris Gayle) पहले भी संन्यास (Retairment) की घोषणा कर चुके थे. लेकिन, इसके बाद उन्होंने फिर से क्रिकेट खेलने का फैसला किया और अभी तक खेल रहे हैं. हालांकि बीते कुछ वक्त से उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक कुछ खास अच्छा नहीं रहा है. इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि साल 2022 में वो संन्यास ले लेंगे. इसके संकेत उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भी दिए थे.

ऐसी खबरें भी आ चुकी हैं कि वो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच कब खेलेंगे. खबरों की माने तो 8 जनवरी से 16 जनवरी के बीच वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में 3 वनडे और 1 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होगा. ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि यह क्रिस गेल का विदाई मैच होगा. क्योंकि टी20 विश्व कप के समय गेल ने अपने घरेलू मैदान जमैका से ही क्रिकेट से विदाई लेने की इच्छा जताई थी.

42 साल के हो चुके क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए साल 2000 में डेब्यू किया था. यानी बीते 2 दशकों से वो टीम के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में अब ऐसी संभावना है कि नए साल के आगमन होने के साथ वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर को भी अलविदा कह देंगे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse