14 जून से शुरू होने जा रहे भारत और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं और यह काफी दिलचस्प होने जा रहा है. गौरतलब है कि, अफगानिस्तान एक मजबूत टीम बनकर उभरी है और उनके फिरकी गेंदबाज हर तरफ छाए हुए हैं.

ऐसे में मुकाबले से पहले हम दोनों टीमों के उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं जो सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहेंगे और इनके बीच जबरदस्त कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

आइये डालते हैं, उन 5 खिलाड़ियों की जोड़ी के नाम पर :-

मुजीब उर रहमान और केएल राहुल

5 players battles to watch out for in IndvsAfg match

आईपीएल सीजन-11 में अपनी गेंदबाजी और धमाकेदार बल्लेबाजी से हैरान करने वाले दो खिलाड़ी जिन्होंने पंजाब को बढ़त दिलाई थी. जी हां मुजीब उर रहमान फिरकी गेंदबाज जिनकी गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज चकरा जाते हैं. इस सीजन मुजीब ने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को हैरान कर दिया और वह छाए रहे. तो वहीं अब वह भारत के खिलाफ अपनी टीम अफगान के साथ मैदान में उतरेंगे और ऐसे में सभी की निगाहें इस खिलाड़ी पर बनी रहेंगी.

5 players battles to watch out for in IndvsAfg match
Hindustan times

तो वहीं केएल राहुल जो इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे थे. केएल राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी ने उनको जबरदस्त सुर्खियां दिलाई. ऐसे में अब 14 जून से शुरू होने वाले भारत और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट सीरिज में राहुल पर सबकी नजरें रहने वाली हैं. राहुल इस मुकाबले में आकर्षण का केंद्र रहेंगे और देखना होगा की वह कितना धमाल मचाते हैं.

इशांत शर्मा और असगर 

Ishant sharma injured during the ongoing county season
Skysports

एक तरफ जहां भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हैं तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टानिकजाई जो टेस्ट टीम की कमान संभालते नजर आयेंगे. असगर को इशांत से खतरा हो सकता है और वह उनके शिकार होते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा.

5 Afghanistan players India can't afford to take lightly
NDTV

इस मुकाबले में भी अगर इशांत अपना कमाल दिखाने में कामियाब होते हैं तो वह टीम इंडिया में अपनी जगह और मजबूत कर लेंग.

मोहम्मद नाबी और आर अश्विन 

5 players battles to watch out for in IndvsAfg match
ESPN

भारत और अफगानिस्तान टीम के दो अनुभवी गेंदबाज नाबी और अश्विन बेहद शानदार खिलाड़ी हैं. एक तरफ जहां नाबी ने हाल ही में खेले गए मुकाबलों में धमाल मचाते नजर आये थे और उनकी गेंदबाजी ने कमाल दिखाया था. ऐसे में अब भारत के साथ मुकाबले में भी वह सबकी नजरों में रहेंगे और देखना होगा की वह इस मैच में क्या कमाल दिखाते हैं.

5 players battles to watch out for in IndvsAfg match

तो वहीं टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज अश्विन तो आज सभी फॉरमेट के सबसे दिग्गज फिरकी गेंदबाज बन चुके हैं. आईपीएल में पंजाब की कप्तानी संभालने के बाद तो उनकी लोकप्रियता और भी अधिक हो गई है. साथ ही पहली बार किसी लीग में कप्तानी करने का मौका मिला जो उनके लिए काफी शानदार अनुभव रहा.

मोहम्मद शमी और सहजाद 

predicted-11-if-team-india-against-afghanistan-test-match
Deccanchronicle

भारत और अफगानिस्तान दोनों ही टीमों में अगर मेल देखें तो लगभग बराबर ही है. एक तरफ फिरकी गेंदबाजों की तगड़ी तिकड़ी अफगानिस्तान के पास है तो भारत में भी आश्विन जडेजा जैसे बेहतरीन फिरकी गेंदबाज हैं. ऐसे में तेज गेंदबाजों की भी अच्छी पकड़ है.

5 players battles to watch out for in IndvsAfg match
Deccan chronicle

टीम इंडिया के शमी अपनी गेंदबाजी का कमाल आईपीएल में दिखा चुके हैं. तो वहीं अफगान के मोहम्मद सहजाद भी टीम के बेहतरीन विक्तेकिपर और बल्लेबाज हैं. ऐसे में दोनों टीमों के बीच काफी कांटे की टक्कर होने वाली है.

चेतेश्वर पुजारा और राशिद खान 

predicted-11-if-team-india-against-afghanistan-test-match
India today

लिमिटेड ओवर फ़ॉर्मेट के बेताज बादशाह बन चुके अफगानिस्तान के राशिद खान इन दिनों दुनिया भर में छाये हुए हैं. राशिद ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से आईपीएल में धमाल मचा दिया और सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में दूसरे स्थान पर रहे.

Rashid khan says "he is most popular person after president"
Credits: Hindustan times

ऐसे में अब भारत और अफगानिस्तान के बीच दोनों के बीच मुकाबला कांटे की टक्कर वाला है. देखना दिलचस्प होगा की क्या पुजारा राशिद का समना करने में सफल होते हैं या नहीं.

चेतेश्वर टीम इंडिया के बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं जो अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही कमाल दिखाते हैं.