संन्यास
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत की टी20 विश्व कप 2007 और 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे युसुफ पठान ने शुक्रवार को अपने संन्यास का ऐलान करके सभी को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया के जरिए फैंस व उनके तमाम साथी खिलाड़ियों ने उन्हें अगली पारी की बधाई दी।

युसुफ पठान लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर थे, जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया। युसुफ से कुछ मिनटों पहले ही भारत के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज विनय कुमार ने भी संन्यास का ऐलान किया था।

मगर क्या आप जानते हैं कई ऐसे बड़े-बड़े खिलाड़ी हैं जो अपने संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो जल्द कर सकते हैं संन्यास का ऐलान।

       5 खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

1- हरभजन सिंह

संन्यास

जब भी कोई बड़ा खिलाड़ी अपने संन्यास का ऐलान करता है, तो भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का नाम सबसे पहले जहन में आता है, जो जल्द ही अपने क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

भज्जी ने भारतीय टीम में जो योगदान दिया है, उसके लिए उनका जितना शुक्रिया अदा किया जाए, उतना ही कम होगा। मगर दिग्गज स्पिनर ने भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2015 में खेला था। उसके बाद से जो ड्रॉप हुए, तो उन्हें वापसी का मौका नहीं मिला और अब टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों की भरमार है ऐसे में भज्जी ने वापसी की उम्मीद शायद ही रखी हो।

भारत के लिए 40 वर्षीय हरभजन सिंह ने 103 टेस्ट, 236 वनडे और 20 टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 417, 269 और 25 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। बता दें, आईपीएल 2021 में भज्जी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse