South Africa India Cricket
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस के कारण टी20 विश्व कप 2020 भी प्रभावित हुआ है. फ़िलहाल ये टूर्नामेंट खेला जायेगा या नहीं ये किसी को भी पता नहीं है. लेकिन आईसीसी के रवैया को देखकर साफ़ नजर आ रहा है की इस बार ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप सही समय पर खेला जा सकता है.

अब यदि विश्व कप खेला गया तो सभी टीमों को अपने 15 सदस्यीय टीम के साथ सभी टीम को 5 बैकअप खिलाड़ी भी भेजने होंगे. जिससे वो टीम के साथ 14 दिनों का आइसोलेशन का समय खत्म करेंगे. बीच टूर्नामेंट में किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर ही वो टीम का हिस्सा बन पाएंगे.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जो टी20 विश्व कप 2020 खेला गया तो भारतीय टीम के लिए बैकअप खिलाड़ी की भूमिका निभा सकते हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसे नाम शामिल हैं. जो आपको चौंका सकते हैं. हालाँकि ये खिलाड़ी फ़िलहाल रेस में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं.

5. नवदीप सैनी

नवदीप सैनी

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का नाम इस लिस्ट में नजर आ रहा है. तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर का नाम चयन के लिए उपलब्ध होगा. लेकिन तेज गेंदबाजी में बैकअप की बात करें तो वो नवदीप सैनी ही हो सकते हैं.

नवदीप सैनी ने अब तक भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 18.08 के औसत से 13 विकेट अपने नाम किये हैं. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 7.16 की रही है. जबकि स्ट्राइक रेट 15.15 की रही है. डेथ ओवरों में भी नवदीप सैनी ने टीम के लिए गेंदबाजी की है.

सैनी ने अपनी गति और विविधिता के कारण सभी को अपना फैन बना लिया है. न्यूजीलैंड के दौरे पर बल्ले से भी प्रतिभा उन्होंने दिखाई थी. जिसके कारण यदि कोई मुख्य गेंदबाजो में चोटिल हुआ तो टीम की पहली पसंद सैनी ही होंगे. जो नजर भी आ रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse