jos buttler
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझता हुआ नजर आ रहा है. जिसके कारण खेल जगत बहुत ज्यादा प्रभावित था. लंबे समय से इसी वजह से क्रिकेट नहीं खेला जा रहा था. अब 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज के लिए आमने-सामने होने वाली हैं.

लंबे समय के बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है. जिसके कारण पुरे विश्व की नजर इस सीरीज पर होगी. जिसके कारण कुछ खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बहुत बड़ा मौका भी होगा. फैन्स भी नजर भी कुछ खास खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी हुई होगी.

आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिनपर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान दर्शकों की नजर होगी. ये खिलाड़ी सीरीज को अपनी टीम के लिए बदलना जानते हैं. जिसके कारण ही उनपर टीम मैनेजमेंट की भी बड़ी नजर होगी. जो सबसे अहम भी हैं.

1. जेसन होल्डर

Jason Holder

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर पर इस सीरीज के दौरान सभी की नजर होगी. बतौर कप्तान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. जिसके कारण उनकी टीम ने जीत भी दर्ज किया था. अब उसी अंदाज में उन्हें कप्तानी करनी होगी.

जेसन होल्डर बतौर खिलाड़ी भी टीम के लिए बहुत अहम होने वाले हैं. उन्होंने पिछले कुछ सालों से अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया है. स्विंग मिलने पर जेसन होल्डर और ज्यादा खतरनाक गेंदबाज साबित हो जाते हैं. जो इंग्लैंड के परिस्थिति में बहुत अहम साबित हो सकते हैं.

होल्डर बल्ले से भी टीम के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं. होल्डर निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर अच्छी पारियां खेलते हुए नजर आते हैं. जिसके कारण टीम इंग्लैंड की परिस्थिति में अच्छा कर सकती है. जिसके कारण होल्डर पर टीम मैनेजमेंट की भी नजरें होगी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse