Washington Sundar
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट को फिटनेस का खेल कहा जाता है. कहा जाता है कि, आप जितना ज्यादा फिट होते हो. उतना ही ज्यादा मैदान पर आप योगदान दे सकते हो. विराट कोहली (Virat Kohli) और रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे खिलाड़ी (Cricket Player) इन बातों को सही साबित करते हैं. लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी मौजूद हैं, जो अनफिट होने के बावजूद भी क्रिकेट के मैदान पर काफी धमाल रहे हैं.

जिसमे अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad), आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग (Paul Strling) जैसे खिलाड़ी (Cricket Player) आते हैं. लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ी के बारे में बातएंगे, जिन्होंने शाररिक अक्षमताओ के बाद भी हार नहीं मानी और इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनायी.

1. मार्टिन गप्टिल

 cricket player

न्यूजीलैंड के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज (Cricket Player) मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) की अपनी एक अलग पहचान है. दाएं हाथ के इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में दुनिया के सबसे सबसे धाकड़ ओपनर बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. टी20 क्रिकेट में गुप्टिल सबसे ज्यादा छक्का लगा चुके है. हाल ही में उन्होंने रोहित शर्मा को इस मामले में पीछे छोड़ा है. गुप्टिल फील्ड में काफी चुस्त दुरुस्त है.

उनकी गिनती विश्व के सबसे शानदार फील्डरों में होती है. लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि, गप्टिल के बाएं पैर में सिर्फ दो उंगलियां हैं। जी हां, 13 साल की उम्र में एक एक्‍सीडेंट में गाड़ी ने उनके पैर को कुचल दिया था. हालांकि, मार्टिन की शानदार बल्‍लेबाजी देखकर किसी को नहीं लग सकता कि उनके एक पैर में सिर्फ दो उंगलियां हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse