भारत और इंग्लैंड
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड क्रिकेट टीम साल 2021 में अपने भारत दौरे मौजूद है, भारत और इंग्लैंड के बीच एक टेस्ट और एक टी-20 सीरीज खेली जा चुकी हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच जब भी क्रिकेट मुकाबला होता हैं, बेहद रोमांचक रहता हैं, कुछ मैच तो ऐसे होते हैं जो यादगार बन जाते हैं।

हम इस आर्टिकल में आपको भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच ऐसे रोमांचक मैचों के बारे में बताएंगे, जो खिलाड़ियो के दमदार प्रदर्शन और बेहद कम अंतर से जीते गए, जिसकी वजह से खूब चर्चित हुए।

ये हैं, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए 5 चर्चित वनडे मैच:-

#1, साल 1999, स्टेडियम ‘शारजाह’

india vs pakistan 1474548142

साल 1999 में शारजाह स्टेडियम में कोका कोला कप का चौथा मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा था, इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान अजय जडेजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों 6 विकेट खोकर 239 रन बनाएं। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान अजय जडेजा ने ही बनाएं, उन्होंने 67 गेंदों पर 74 रन बनाएं।

240 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, उनके शुरुआती चार खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएं। लेकिन फिर इंग्लिश खिलाड़ियों ने कम्बैक किया, लेकिन फिर भी इंग्लैंड की पूरी 48.5 ओवर में 230 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन निक नाइट ने बनाएं, उन्होंने 93 गेंदों पर 84 रन बनाएं।

भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए, सबसे ज्दाया 3 विकेट वेंकटेश प्रसाद ने लिए। इस मैच में भारतीय टीम ने मात्र 9 रनों जीत दर्ज की।  प्रसाद को इस प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse