Sri-Lanka-Team t20

17 अक्टूबर से T20 विश्वकप शुरू होने वाला है। जिसके लिए लगभग सभी देशों ने अपनी-अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वैसे बता दें कि यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप के लिए श्रीलंकन टीम ने पांच नए खिलाड़ी अपनी टीम में जोड़े हैं।

 इस टीम में चयन समिति ने पथुम निसांका, मिनोद भानुका, अशेन बंडारा, लक्षण संदाकन और रमेश मेंडिस को टीम में शामिल किया है, जिससे कुल खिलाड़ियों की संख्या अब 23 हो गई है श्रीलंका ने 12 सितंबर को दासुन शनाका की कप्तानी में 15 मुख्य खिलाड़ियों और चार रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की थी

खेल मंत्री ने दी खिलाड़ियों को शामिल करने की मंजूरी

sri lanka t20

श्रीलंका क्रिकेट काउंसिल का कहना है कि खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने को मंजूरी दे दी है एसएलसी इस बारे में बात करते हुए कहा, ” आईसीसी पुरुष T20 विश्व कप के लिए मूल टीम में शामिल लाहिरू मदुशंका टीम के साथ नहीं जाएंगे क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं।” बता दें कि आईसीसी T20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से होना है.

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंकाई टीम शनिवार को ओमान के लिए रवाना हो जाएगी।  श्रीलंका इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 18 अक्टूबर से करेगा उसकी पहली भिड़ंत नामीबिया के खिलाफ अबुधाबी के मैदान पर होनी है बता दें कि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज महेला जयवर्धने को T20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के लिए टीम का सलाहकार नियुक्त किया गया है

T20 विश्वकप में शामिल खिलाड़ी : 

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल जनीथ परेरा, दिनेश चांदीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, कामिन्दु मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, महीश थीक्षाना, पथुम निसांका, मिनोद भानुका, एशेन बंडारा, लक्षन संदाकन और रमेश मेंडिस।

रिजर्व खिलाड़ी : लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय, पुलिना थरंगा।

2014 में विजेता बनी थी श्रीलंका की टीम

kumar and mahela

2014 में आईसीसी पुरुष T20 विश्वकप बांग्लादेश में खेला गया था। जिसका फाइनल मैच ढाका में खेला गया था। बता दें कि इस सीजन का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मैच में पहले खेलते हुए भारत ने कप्तान विराट कोहली की शानदार 77 रनों की बदौलत 4 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम में भी बेहतरीन साझेदारियों के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस मैच में अनुभवी कुमार संगकारा के 38 गेंदों में बनाए गए 52 रनों की मदद से टीम ने मैच 17.5 ओवर में ही मैच जीत लिया। बता दें कि उनकी पारी में 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा।