स्लेजिंग
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में स्लेजिंग की घटना कोई नई नहीं है. ये बहुत समय से होता हुआ आ रहा है. लेकिन बहुत ही कम बार ऐसी घटना हुई है. जब स्लेजिंग के दौरान किसी ने अपनी हद को पार कर दिया है. जिससे ना सिर्फ उनकी छवि बल्कि खेल की छवि भी ख़राब होती है.

स्लेजिंग की कई ऐसी घटनाएँ रही है. जब कुछ खिलाड़ियों ने अपनी मर्यादा को भी लाँघ दिया. ऐसे मौके पर खेल का दूसरा हिस्सा फैन्स को नजर आया. जिसे कोई भी पसंद नहीं करता है. जेंटलमैन गेम कहे जाने वाले क्रिकेट के छवि को बड़ा नुकसान पहुंचा था.

आज हम आपको उन 5 स्लेजिंग के घटनायों के बारें में बताएँगे. जब खिलाड़ियों ने सभी हदों को पार करके स्लेजिंग किया था. जिसके कारण ये बहुत ज्यादा विवादित भी हो गया था. हालाँकि अब खिलाड़ियों का भी प्रयास होता है की ऐसी घटना मैदान पर दोबारा नहीं हो.

5. शेनन गेब्रियल और जो रूट

joe root 858

विश्व कप 2019 के पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली गयी थी. इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन जब इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट बल्लेबाजी कर रहे थे. उस समय शेनन गेब्रियल और जो रूट आमने-सामने हो गये थे.

शेनन गेब्रियल ने जो रूट से उस समय कहा कि क्या तुम्हे लड़को में रूचि हैं, तुम गे हो’. जिसके जवाब में जो रूट ने बोला की ‘गे होना कोई बुरी बात नहीं हैं’. हालांकि इस टिप्पणी के लिए मैच रैफरी जैफ क्रो ने गेब्रियल पर कार्रवाई नहीं की थी और वॉर्निंग देकर छोड़ दिया था.

हालाँकि जब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था. उसी के बाद ही बेन स्टोक्स और शेनन ग्रेबियल भी इसी सीरीज के दौरान ही एक-दूसरे के आमने-सामने आ गये थे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse