erin holland
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट (Cricket) एक समय में सिर्फ पुरुषों का खेल हुआ करता था। मैदान हो या फिर बॉक्स, हर जगह पुरुष ही नजर आते थे। क्रिकेट फैंस (Cricket Fans) अपने पसंदीदा कमेंटेटरों जैसे बिल लॉरी, सुरेश सरैया और रिची बेनाउड को सुनकर घंटों बिताते थे।

कमेंटेटर अतीत में क्रिकेट (Cricket) की आवाज थे, वे हर क्रिकेट (Cricket) प्रेमी के दिमाग में घूम रहे हर संभव सवाल का जवाब हैं। उनके पास शब्दों की वह ताकत है जो किसी भी क्रिकेटर (Cricketer) को रातों-रात स्टार बना सकती है या खिलाड़ी की काबिलियत को बयां कर सकती है।

हालांकि, अब सिर्फ पुरुष कमेंटेटर ही नहीं फैंस के इन सवालों का जवाब देते हैं। क्रिकेट (Cricket) अब पुरुषों और महिलाओं का मिश्रण है। जहां पुरुष कमेंटेटर ने अपनी बुलंद आवाज से फैंस का दिल जीता है, वहीं महिला कमेंटेटर (Cricket Presenter) अपनी सुंदरता, आकर्षण और प्रतिभा से कई फैंस का दिल जीतने में कामयाब रही हैं।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसी ही पांच महिला एंकर (Cricket Anchor) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं हैं और ये सभी फिल्म या टीवी अभिनेत्री को सुंदरता में कड़ी की टक्कर देती हैं।

5 Cricket प्रेजेंटर जो खूबसूरती के मामले में नहीं हैं किसी से कम

मयंती लैंगर

Mayanti Langer- Cricket Presenter
5 cricket presenters of the world who are not less than anyone in terms of beauty

मयंती लैंगर भारत में सबसे लोकप्रिय खेल प्रस्तुतकर्ता हैं। वह भारत में क्रिकेट शो की ‘सुपरवुमन’ हैं। उनका करियर बेहद सफल रहा है। मयंती कई वर्षों से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क से जुड़ी हुई हैं। 34 साल की उम्र में उन्होंने अपने होस्टिंग करियर की शुरुआत ज़ी स्पोर्ट्स पर फुटबॉल कैफे नामक एक शो से की थी। इसके बाद उन्होंने 2010 फीफा विश्व कप, 2010 राष्ट्रमंडल खेल की एंकरिंग की और अंततः क्रिकेट के मैदान में कदम रखा।

उन्होंने विश्व कप 2011 में भी एंकरिंग की जिसे भारत ने जीता। इसके साथ ही उन्होंने कई द्विपक्षीय श्रृंखलाओं और टी 20 विश्व कप में भी अपनी छाप छोड़ी। इसके अलावा 2018 में उन्होंने पहली बार आईपीएल में एंकरिंग की। आपको बता दें कि मयंती लैंगर भारतीय क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी की पत्नी हैं। अगर मयंती को एक लाइन में बयां करना हैं तो वो है ‘ब्यूटी विद ब्रेन’।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse