These 5 mistakes were the defeat of Team India in 5th Test IND vs ENG
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Team India: टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वो हुआ जो टीम इंडिया के खिलाफ इससे पहले कभी देखने को नहीं मिला था. दूसरी पारी में भारत के खिलाफ 378 रनों का विशाल लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है.

इंग्लैंड ने इस स्कोर को हासिल तो किया ही इसके साथ ही भारत की कई कमजोरियों को भी जगजाहिर कर दिया. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस एकमात्र टेस्ट मैच की कमान जसप्रीत बुमराह को दी गई थी और शुरूआत भी उनकी कैप्टेंसी में बेहद शानदार रही थी.

लेकिन, दूसरी पारी में उनके अनुभव की कमी स्पष्टतौर पर देखने को मिली और भारत के हाथ आया हुए ये मैच निकल गया. एजबेस्टन टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त के बाद हम अपनी इस खास रिपोर्ट में टीम इंडिया (Team India) की उन 5 गलतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी वजह से भारत हाथ जीत आते-आते रह गई.

भारत की ये 5 गलतियां Team India के हार में निभा गईं खास भूमिका

1. आर अश्विन का प्लेइंग XI से बाहर होना

R Ashwin

टीम इंडिया की पहली गलती प्लेइंग इलेवन के तौर पर देखने को मिली. इस मुकाबले में टेस्ट के अनुभवी गेंदबाज और सर्वश्रेष्ठ स्पिनर आर अश्विन को नजरअंदाज कर दिया गया. उनकी जगह इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया जो पूरी तरह से दूसरी पारी में फेल रहे. उन्होंने इस मुकाबले में न गेंद से कोई दमखम दिखाया और न ही बल्ले से कोई करिश्मा किया.

इस गलती का खामियाजा भारत को किस तरह से भुगतना पड़ा ये तो हमने मैच का रिजल्ट ही देख लिया. एजबेस्टन पिच की बात करें तो वो स्पिन फ्रेंडली होती है. इसलिए 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरना भारत (Team India) को भारी पड़ गया. अश्विन जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह बड़े से बड़े बल्लेबाजों को चारों खाने चित करना जानते हैं. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि इस निर्णायक टेस्ट मैच में उनका न होना टीम को भारी पड़ गया और हाथ में आया हुआ मैच निकल गया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2 replies on “ENG इन 5 गलतियों के कारण भारत को मिली एजबेस्टन टेस्ट में हार, पहले ही दिन हो गया था ‘BLUNDER’”

Comments are closed.