ipl in bio bubble
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल (IPL) के 14वें संस्करण के आधे मैच खेले जा चुके थे. तभी चार खिलाड़ियों सहित दो सहायक कोचों और कुछ ग्राउंड्समैन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. जिसके बाद आईपीएल को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया. सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी और केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर और फिर मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया. अब सवाल उठता है कि जब सभी टीमें बायो बबल में थीं तब ये खिलाड़ी कोरोना की चपेट में कैसे आ गए.

आईपीएल (IPL) के स्थगित होने की पांच प्रमुख वजहें

1. ट्रैकिंग डिवाइस का ख़राब होना

gps

पिछले दो साल से कोरोना के खौफ के कारण आईपीएल (IPL) को बायो बबल प्रक्रिया में करवाया जा रहा है. जिसके साथ सभी खिलाड़ियों को एक जीपीएस ट्रेकिंग डिवाइस दी गई थी. जिससे यह पता चलता रहे कि कौन सा खिलाड़ी कहां है. साथ ही सभी खिलाड़ियों और स्टाफ को यह पता चलता रहे कि किन जगहों पर जाना है और किन जगहों पर नहीं जाना है.

लेकिन, इस बार खिलाड़ियों जो डिवाइस दी गई थी वो ख़राब थी. यहां तक कि एक अधिकारी ने शिकायत भी की कि जब वो दूसरे शहर गए तब उनकी डिवाइस में सिर्फ पहले ही शहर की जानकारी मौजूद थी. ऐसे में कोई भी खिलाड़ी बायो बबल से निकल कर कहीं भी जा सकता था और किसी को पता भी नहीं चलेगा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse