Indian cricket team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian cricket team ने 2021 टी 20 विश्व कप (T20 world cup) अभियान के अपने अंतिम मैच में नामीबिया को 9 विकेट से हराया। इसके साथ विराट कोहली-रवि शास्त्री की तेजतर्रार साझेदारी भी समाप्त हो गई। 13 जुलाई, 2017 को शास्त्री को अनिल कुंबले की कप्तान कोहली के साथ विवाद के बाद पद से हटने के बाद, मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। कोहली-शास्त्री की जोड़ी ने इस अवधि के दौरान भारत को कई बड़ी जीत दिलाई।

इन जीतों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की जीत और इंग्लैंड दौरे पर एक प्रभावशाली प्रदर्शन भी शामिल है। भारत ने घरेलू और विदेशी दोनों जगहों पर द्विपक्षीय श्रृंखला में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, लेकिन आईसीसी आयोजनों के परिणाम उनके पक्ष में नहीं रहे। ऐसे में आज हम आपको इस जोड़ी के नेतृत्व में टीम इंडिया को मिली हार के बारे में बात करेंगे।

कोहली-शास्त्री युग में भारत (Indian Cricket Team) को मिलीं यह पांच बड़ी हार

1. भारत बनाम न्यूजीलैंड 2019 विश्व कप सेमीफाइनल

jpg 1

कोहली-शास्त्री की जोड़ी की पहली बड़ी चुनौती 2019 वनडे विश्व कप थी। Indian Cricket Team ने लीग चरण में बेहतरीन खेल दिखाया। इसके बाद सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद नॉकआउट चरण में दम तोड़ दिया, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और बारिश से प्रभावित मैच में ब्लैककैप को 239/8 के स्कोर पर रोक दिया। जिसे भारतीय बल्लेबाज आसानी से पा सकते थे।

बता दें कि यह स्कोर बल्लेबाजों के लिए एक डरावना साबित हुआ। भारत 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 5 रन बना चुका था। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। यह मैच महान एमएस धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्री मैच साबित हुआ।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse