Venkatesh Iyer - IPL stars who Flopped in International Cricket 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे टूर्नामेंट में बहुत कम खिलाड़ी लगातार सीजन के लिए अपनी अच्छी फॉर्म को बनाए रखने में कामयाब हो पाते हैं। विश्व के तमाम धुरंधर खिलाड़ियों के बीच अपनी पहचान बनाना वाकई आसान काम नहीं है। हर साल कई भारतीय खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के इस महादंगल में अपने प्रदर्शन से दर्शकों के दिल पर छाप छोड़ते है। लेकिन आईपीएल के बाद हर भारतीय खिलाड़ी की मंजिल टीम इंडिया में जगह बनाना होता है।

पिछले 15 सीज़न से हमने बहुत से क्रिकेटरों को IPL में अपना नाम बनाते हुए देखा है। जिसके बाद उन्हें नैशनल टीम में जगह दी गई। लेकिन ये खिलाड़ी IPL के अपने प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट के स्तर पर फ्लॉप साबित हुआ। आइए इस लेख के जरिए आपको 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

1. वेंकटेश अय्यर

Not sure Venkatesh Iyer is an all-rounder yet: Sanjay Manjrekar on India star ahead of South Africa ODIs - Sports News

 

बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) मध्य प्रदेश राज्य टीम के लिए घरेलू क्रिकेट में एक शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। जिसके चलते IPL 2021 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था, इस सीजन के दूसरे हाफ में उन्हें खेलने का मौका दिया जिसके बाद से वेंकटेश ने अपने बल्ले से केकेआर की किस्मत ही बदल डाली। 10 पारियों में अय्यर ने 41 के लाजवाब औसत के साथ 390 रन बनाकर अपनी टीम को फाइनल में प्रवेश करवा दिया।

टी20 विश्वकप 2021 के बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में टी20इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में उन्हें अगला सुपरस्टार माना जा रहा था, लेकिन IPL 2022 के बाद सब कुछ बदल गया। हार्दिक ने अपनी कप्तानी में खिताब हासिल कर टीम इंडिया में धमाकेदार वापसी की थी और फिर इसके बाद वेंकटेश को खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी20 मैच खेले है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse