आईपीएल 2020
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में यदि आज सबसे बड़े लीग की बात हो तो सबसे पहले आईपीएल का नाम आता है. जहाँ पर विश्व भर के लगभग सभी दिग्गज साथ में खेलते हुए नजर आते हैं. इसके साथ ही कुछ युवा खिलाड़ी भी इस लीग से उभरते हुए सामने आते रहे हैं.

आईपीएल के कई अच्छे और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बाद में खेलने का मौका मिल गया. जहाँ पर उन्होंने खुद को साबित भी किया. लेकिन कुछ ऐसी प्रतिभा भी रही हैं. जिन्होंने आईपीएल में खुद को स्टार खिलाड़ी बना दिया लेकिन उसके बाद भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया.

आज हम आपको उन 5 आईपीएल के स्टार खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्होंने लीग में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है.लेकिन उसके बड़ा भी भारतीय टीम के चयनकर्तायों ने इन खिलाड़ियों को अब तक टीम में जगह नहीं दिया है. इसमें से एक खिलाड़ी अब तो संन्यास भी ले चुका है.

5. सूर्यकुमार यादव

IPL 2018 Best Asian 11 of the tournament, see who's on top

मध्यक्रम के उभरते हुए बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने खुद को पिछले 3 सीजन से लगातार साबित किया है. जहाँ पर पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अच्छा किया और फिर 2018 आईपीएल से मुंबई इंडियंस के लिए भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 85 आईपीएल मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 28.07 के औसत से 1544 रन बनाये हैं. जिसमें 7 अर्द्धशतक भी शामिल रहे हैं. इस बीच सूर्या ने 131.63 के स्ट्राइक रेट से रन जोड़े हैं. इस बीच 72 रन उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी रहा है.

यादव बड़ी पारियां खेलना जानते हैं. लेकिन उसके साथ ही वो बड़ी आसानी से लंबे शॉट भी खेलते हुए नजर आते हैं. मुंबई इंडियंस के लिए वो मैच विजेता खिलाड़ी बन गये हैं. लेकिन उसके बाद भी उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका अब तक नहीं मिल पाया है. जिसे सिर्फ खिलाड़ी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण कहा जा सकता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse