a3a28 16206540370571 800
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हमेशा ही खिलाड़ी अपने हुनर को निखारते रहते हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो इस लीग में हमेशा से बेहतरीन खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है. इसीलिए तो कुछ खिलाड़ियों पर इतनी ज्यादा बोली लगती है कि रिकॉर्ड ही बन जाता है. इस सीजन में जब क्रिस मॉरिस पर बोली लगाई गई. तो वह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली बन गई.

दुनिया की सबसे महंगी इस क्रिकेट लीग में देशी, विदेशी, कैप्ड और अनकैप्ड सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है. लेकिन, कई बार होता है कि किसी खिलाड़ी को खरीदा तो गया. टीम का हिस्सा बनाया गया, लेकिन एक भी मैच में उसे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया. आज हम ऐसे ही खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने एक पूरा सीजन ही बेंच पर बिता दिया.

ये 5 IPL खिलाड़ी बैठे रहे बेंच पर

1. निकोलस पूरन (मुंबई इंडियंस)

निकोलस पूरन IPL

आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस हर बार अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा जताती है. जिन खिलाड़ियों के दम पर मुंबई पांच बार चैम्पियन बनी. उन खिलाड़ियों में और निखर लाना ही इस टीम का उद्देश्य है. इसी टीम का हिस्सा रह चुके हैं निकोलस पूरन.

जी हां 2019 में पंजाब किंग का हिस्सा बने निकोलस पूरन को पहले 2017 में मुंबई इंडियंस ने ही अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. 2017 में मुंबई इंडियंस ने अपना तीसरा ख़िताब भी अपने नाम किया है. लेकिन, इस साल निकोलस को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया. बाद में इस खिलाड़ी को रिलीज भी कर दिया. आज पूरन टी20 के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse