kedar manish
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे बड़ी और रोमांचक क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) को ऐसे ही रोमांचक नहीं माना जाता है. यहां पर सभी खिलाड़ी एक से बढ़कर एक अपने खेल का मुजायरा पेश करते हैं. आईपीएल से निकल कर कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय टीम के लिए खेलकर अपना और देश दोनों का ही नाम रोशन किया है.

वैसे अब तो टी20 क्रिकेट का समय पीछे छूट चुका है और तैयारी है टेस्ट क्रिकेट के पहले चैम्पियनशिप की जिसके फाइनल मैच में हमारी ही भारतीय टीम खेलने वाली है. ऐसे में हम आज उन IPL खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें अगर भारतीय टेस्ट टीम में चुना गया तो वो धमाल मचा सकते हैं.

ये 5 IPL खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में

1. मनीष पांडे (Manish Pandey)

manish

IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद के मध्यक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे ने इस सत्र में 5 मैच खेले हैं. जिसमें 2 अर्धशतक के साथ 193 रन बनाए हैं. यही नहीं 2009 ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए पांडे जी ने IPL के सबसे धीमे शतकों (67 गेंद) में से एक लगाया है. आपको बता दें कि मनीष पांडे ने भारतीय टीम की तरफ से भी 26 एकदिवसीय और 39 टी20 मैचों में अपने बल्ले से जौहर भी दिखाया है.

मनीष पांडे ने कर्नाटक की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हुए प्रथम श्रेणी मैचों में भी बेहतरीन खेल दिखाया है. फर्स्ट क्लास की 142 पारियों में उन्होंने 51.11 की औसत के साथ 6389 रन बनाए हैं. जिसमें 238 के उच्चतम स्कोर के साथ ही उनके बल्ले से 19 शतक और 29 अर्धशतक भी निकले हैं. ऐसे में अगर उन्हें भारतीय टीम की तरफ से टेस्ट टीम में मौका दिया जाता है तो वो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse