Virat Kohli-IPL
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण के दूसरे चरण का शुभारम्भ यूएई में हो चुका है। जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, वहीं दूसरा मैच कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। केकेआर और बैंगलोर के बीच इस दूसरे मैच में एक रिकॉर्ड बन गया।

 दरअसल इस बार ना तो बल्ले और ना ही गेंद से, यह रिकॉर्ड आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बनाया है। जिनका यह कुल 200वां आईपीएल मैच था। हालांकि मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी रिकॉर्ड तो रिकॉर्ड ही है। ऐसे में आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेले हैं।

इन पांच खिलाड़ियों ने खेले हैं 200 IPL मैच

5. विराट कोहली (200)

Virat kohli-ipl

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने IPL 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ में उतरते ही अपने 200 आईपीएल मैच खेल लिए। आपको बता दें कि इस मैच में सलामी बल्लेबाज के रूप में भले ही कोहली सिर्फ 5 ही रन बना सके हों, लेकिन कुल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन उनके ही नाम है।

 बता दें कि विराट अभी तक अपने 200 मैचों में 6081 रन बना चुके हैं। साथ ही उनके बल्ले से 5 शतक व 40 अर्धशतक भी निकल चुके हैं। वैसे मजेदार बात है कि अपने पहले आईपीएल से अभी तक सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ही जुड़े हुए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse