क्रिस गेल ipl
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL ने टी20 क्रिकेट को अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया है। वैसे तो एक मैच में दोनों ही टीमों को जीत दज करने के लिए सिर्फ 120 गेंदें ही मिलती हैं। ऐसे में ज्यादातर देखा गया है कि सलामी बल्लेबाजों के पास ही अधिकतर मौके होते हैं। लेकिन, कभी-कभी ऐसा भी होता है कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भी कमाल दिखाने का मौका मिल जाता है।

ऐसे में बहुत मुश्किल होता है सिर्फ गिनी-चुनी गेंदों पर शतक लगाना। लेकिन, बल्लेबाज हैं, जिनके लिए T20  में शतक लगाना बाएं हाथ का खेल है। इस आर्टिकल में आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे, जिन्होंने सिर्फ चौके-छक्के की मदद से ही शतक लगाया है।

इन पांच बल्लेबाजों ने चौके-छक्के से लगाए हैं IPL शतक

1. क्रिस गेल (Chris Gayle)

chris gayle ipl

टी20 क्रिकेट में अगर आक्रामकता का नाम लिया जाएगा तो क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर होगा। इस छोटे प्रारूप के सबसे दिग्गज बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल ने दुनिया भर में होने वाली T20 लीग में कुल 22000 रन बनाए हैं। साथ ही बता दें कि गेल IPL के हर सीजन में अपने बल्ले से कुछ नया कर दिखाया है। साल 2013 में पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ क्रिस गेल ने 175 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इस मुकाबले में क्रिस गेल 14 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के लगाए थे। अंदाजा हो ही गया होगा कि गेल ने सबसे ज्यादा रन गेंद को सीमारेखा के पार भेज कर ही बटोरे थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse