javagal srinath india
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket एक ऐसा खेल है, जिसमें एक-एक गेंद पर मैच का रुख बदल जाता है। ऐसे में हर बल्लेबाज और गेंदबाज का काफी ज्यादा प्रभावी होना बहुत जरूरी है। वैसे सच में देखा जाए तो क्रिकेट टीम में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों का प्रभावी होने मायने रखता है, क्योंकि लक्ष्य छोटा हो या बड़ा उसके बचाव की जिम्मेदारी गेंदबाजों पर ही होती।

अंतरराष्ट्रीय Cricket विकेट लेना हर एक गेंदबाज का सपना होता है। ऐसे में अगर यह विकेट किसी सलामी बल्लेबाज का हो तो बात ही अलग है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ऐसे भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने अपनी गेंदों से सबसे ज्यादा बार सलामी बल्लेबाजों का विकेट चटकाया है।

इन पांच Indian गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा सलामी बल्लेबाजों के विकेट

1. जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath,122 विकेट)

javagal srinath

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ वनडे क्रिकेट में 122 बार सलामी बल्लेबाजों का विकेट चटकाए हैं। सबसे ज्यादा सलामी बल्लेबाजों का विकेट चटकाने वाली गेंदबाजों की सूची में श्रीनाथ का पहला स्थान है। जवागल श्रीनाथ भारतीय टीम की तरफ से Cricket में 229 वनडे मुकाबले खेलते हुए 315 विकेट चटकाए हैं। 2003 क्रिकेट विश्व कप में श्रीनाथ भारतीय टीम का हिस्सा थे और फाइनल तक पहुंचाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse