LONDON, ENGLAND - MAY 25: India Captain Virat Kohli leads his team off the field after defeat in the ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up match between India and New Zealand at The Kia Oval on May 25, 2019 in London, England. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप 2019 में भारतीय टीम सेमीफाइनल से बाहर हो गयी थी. अब अगला विश्व कप 2023 में भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. जिसके लिए भारतीय टीम को अभी से तैयारी करनी होगी. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम में हुए बदलाव से साफ पता चल रहा है की तैयारी शुरू हो गयी है.

अब भारतीय टीम को कम से कम 5 युवा खिलाड़ियों को आगे लाना होगा और उन्हें अगले विश्व कप के लिए तैयार करना होगा. आज हम आपको पांच ऐसे ही खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जिन्हें बीसीसीआई अगले विश्व कप के लिए तैयार करने जा रही है. इन नामों में से कुछ नाम भारतीय टीम तक तो पहुँच गये हैं लेकिन उन्हें लगातार खेलने का मौका देना होगा.

पांच युवा खिलाड़ी जिन्हें 2023 विश्व कप के लिए तैयार करना चाहेगी बीसीसीआई

1.ऋषभ पंत

2023 विश्व कप

इस विश्व कप में चोटिल शिखर धवन की जगह विकल्प के रूप में ऋषभ पंत को भारतीय टीम में जगह मिली. जहाँ उन्होंने कुछ छोटी-छोटी पारियां भी खेली. लेकिन खुद को मैच विजेता के रूप में नहीं स्थापित कर पायें. लेकिन अभी इस खिलाड़ी की उम्र मात्र 21 वर्ष की है.

इसलिए बीसीसीआई चाहेंगी की विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका अगले विश्व कप में ऋषभ पंत ही निभाए, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी जल्द की संन्यास की घोषणा कर सकते है. धोनी पिछली दो सीरीज से आराम कर रहे हैं.

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में खुद को एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में साबित किया है. खुद कप्तान और मुख्य चयनकर्ता ने इस खिलाड़ी को मौजूदा समय में भारतीय टीम का पहले दर्जे का विकेटकीपर बता दिया है. पंत के पास मैच बदलने वाला खेल मौजूद हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *