Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शतक लगाना हर एक खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना होता है और खासतौर पर शतक लगाकर अपने दम पर टीम को जीत दिलाना. मगर कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे है, जिन्होंने अपने देश के लिए शतक तो जरुर लगाया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके.

भारतीय क्रिकेट इतिहास में अभी तक कई खिलाड़ियों ने शतकीय पारियां खेली है और टीम की जीत में एक अहम भूमिका निभाई है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे है जिनके शतक बनाने के बाद भी एकदिवसीय क्रिकेट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

आज इस लेख के जरिये हम आपको टीम इंडिया के उन पांच बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे है, जिनके वनडे शतक पर टीम को हार का मुहं देखना पड़ा.

आइये डालते है, एक नज़र टीम इंडिया के उन 5 खिलाड़ियों के नाम पर :

1 . रमन लंबा

image by : toi

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रमन लंबा का नाम भी इस लिस्ट में आता है. भारत के लिए 32 एकदिवसीय खेलने वाले रमन लंबा ने छह अर्द्धशतक और एक शतक लगाया और 27 की औसत के साथ 783 बनाने में कामयाब हुए.

रमन लंबा का यह एकलौता शतक सन 1986 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध राजकोट के मैदान पर आया था. इस मैच में रमन ने ओपनिंग करते हुए 120 गेंदों में 102 रन बनाये थे और टीम इंडिया 260/6 का स्कोर बनाने में सफल रही थी.

ऑस्ट्रेलिया के सामने मुकाबला जीतने के लिए 261 रनों का बड़ा स्कोर था और टीम ने 46.3 ओवर के खेल में मात्र तीन विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर मैच पूरे सात विकेट से जीतकर अपने नाम किया. इसी प्रकार रमन लंबा को अपने एकमात्र वनडे शतक में हार का सामना करना पड़ा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...