धोनी रोहित
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल (IPL) को स्थगित किया जा चुका है. जिसमे रिकॉर्ड बनते और टूटते ही रहते हैं. वैसे अगर इसे रोका ना गया होता कुछ और रिकॉर्ड बन चुके होते. वैसे आज बात उन खिलाड़ियों की करेंगे जिन्होंने सबसे ज्यादा ट्रॉफियों को अपने नाम किया है. वैसे तो दुनिया भर में बहुत से खिलाड़ी होंगे, लेकिन आज हम सिर्फ भारतीय खिलाडियों पर ही ध्यान केन्द्रित करेंगे. क्योंकि हमारे पास दुनिया का इकलौता ऐसा कप्तान है जिसने सभी आईसीसी के ख़िताब अपने नाम किए हैं. इसके साथ ही उन खिलाड़ियों के बारे में भी जानेंगे जिनके नाम आईपीएल, चैम्पियंस लीग टी20 और टी20 विश्व कप भी अपने नाम किए हैं.

ये भारतीय खिलाड़ी कर चुके हैं ऐसा कारनामा

5. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh)

harbhajan singh-IPL

टर्बनेटर और भज्जी उपनामों से प्रसिद्ध भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह उन सौभाग्यशाली भारतीय खिलाडियों में से हैं, जिनके नाम टी20 विश्वकप, चैम्पियन लीग टी20 और आईपीएल (IPL) ख़िताब अपने नाम करने का रिकॉर्ड है. जी हां आपको बता दें कि हरभजन सिंह 2007 में पहला ही टी20 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

यही नहीं 2011 में जब मुंबई इंडियंस ने चैम्पियंस लीग टी20 जीता था तब भी वो मुंबई के कप्तान थे. यही नहीं मुंबई ने जब 2013, 2015 और 2017 में IPL ख़िताब अपने नाम किया तब भी वो मुंबई की टीम का हिस्सा थे. आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने जब 2018 में अपना तीसरा ख़िताब जीता तब हरभजन उनके मुख्य खिलाड़ियों में से एक थे.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse