Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी खेल से जुड़ा कोई भी एथलीट अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरुक रहते हैं. बात करें आजकल के क्रिकेटर्स की तो उनकी फिटनेस तो बेहद जरूरी है. जी हां कप्तान विराट कोहली खुद एक फिटनेस फ्रीक हैं तो वह अपनी सेना को भी फिट एंड फाइन ही देखना चाहते हैं.

आप गौर करेंगे तो जरूर जान पाएंगे कि इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम टैलेंटेड खिलाड़ियों के साथ-साथ फिट खिलाड़ियों से भी भरी पड़ी है. आजकल फिटनेस का स्तर इतना बढ़ गया है कि कोई भी प्रबंधन क्रिकेटरों को पीने या धूम्रपान करने की अनुमति नहीं देगा.

स्थिति को और अधिक कठिन और चुनौतीपूर्ण बनाने के लिए, बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट को भी टीम में शामिल करने का पैमाने के रूप में शामिल कर लिया है. एक खिलाड़ी उस स्थिति में ही टीम का हिस्सा बन सकता है यदि वह YO-YO टेस्ट में लगाए गए कठिनाइयों और भौतिक आवश्यकताओं को पार कर लेता है.

हर एक कैलोरी की गणना पहले की जाती है. दूसरी ओर, एल्कोहल का सेवन सहनशक्ति और स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है.

विराट कोहली के नेतृत्व वाले पक्ष को देखते हुए, जिसने फिटनेस के लिए नए पैमाने डिसाइड किए हैं, यह कहा जा सकता है कि भारतीय क्रिकेट टीम में गैर-शराबी क्रिकेट खिलाड़ी और यहां तक ​​कि धूम्रपान न करने वाले भी हैं. लेकिन आज हम आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बताएंगे जो सिगरेट और शराब का करते हैं भरपूर सेवन…

# युवराज सिंह

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम में जो योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. 2011 एकदिवसीय विश्व कप को भला कौन भूल सकता है, युवी ने अकेले अपने दम पर पूरे देशवासियों को खुशी से झूमने का मौका दिया था.

हालांकि, बॉलीवुड लाइफ के साथ एक इंटरव्यू में युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा ने दावा किया है कि यह सुपरस्टार क्रिकेटर एक ड्रग एडिक्ट हैं. इन अटकलों को युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने बेबुनियाद बताया था. हालांकि एक बार उन्हें छुट्टियों के दौरान एल्कोहल पीते हुए देखा गया था. उन्हें कई पार्टियों और क्लबों में शराब के ग्लास के साथ देखा गया है.

युवराज का वह इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्कों का रिकॉर्ड आज भी बरकरार है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भविष्य में कब और कौन-सा खिलाड़ी इसे तोड़ने की काबीलियत रखता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...