Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में जब खिलाड़ी का बुरा दौर चल रहा हो तो उस समय उसे अपने कप्तान के समर्थन की जरुरत होती है. पूर्व भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर कई खिलाड़ियों ने आरोप लगाया की उन्हें बुरे दौर ने धोनी का समर्थन नहीं मिला. हालाँकि आकड़े कुछ अलग कहानी कह रहे हैं.

कई युवा खिलाड़ियों के बुरे समय में महेंद्र सिंह धोनी ने उनका साथ दिया और बड़े खिलाड़ी बनने में उनकी मदद की. जिन खिलाड़ियों में धोनी को प्रतिभा नजर आई उनका समर्थन उन्होंने हमेशा से ही किया है. जिसके कारण ही वो खिलाड़ी बाद में दिग्गज बन गये.

आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिनके बुरे दौर में महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें अपना पूरा समर्थन दिया. जिसके कारण ही बाद में वो खिलाड़ी टीम के लिए मैच विनर बन गये. इन खिलाड़ियों ने अपनी सफलता के लिए धोनी को जिम्मेदार माना भी हैं.

1. रोहित शर्मा

छोटी उम्र में ही रोहित शर्मा ने 2007 में भारतीय टीम के लिए अपना पर्दापण किया था. उसके बाद से 2013 तक रोहित शर्मा बहुत अच्छा प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे. लेकिन इस बीच उन्हें हमेशा ही महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन मिलता रहा था.

रोहित शर्मा को जिसके बाद 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धोनी ने सलामी बल्लेबाजी करने का मौका दिया. जिसके बाद से बतौर खिलाड़ी रोहित ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आज के समय में वो विश्व के दिग्गज सलामी बल्लेबाजों के लिस्ट में शामिल किये जाते हैं.

हिटमैन ने उसके बाद भारतीय टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण सीरीज में कार्यवाहक कप्तानी भी की है. जहाँ पर उन्होंने एशिया कप और निहादास ट्रॉफी भी जीती है. हालाँकि रोहित शर्मा ने भी अपने सफलता के लिए धोनी को जिम्मेदार बताया है. वो इन्टरव्यू में ऐसा कहते हुए कई बार नजर आ चुके हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse