भारतीय
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के इतिहास में एक से एक धुरंदर खिलाड़ियों की पूरी जमात हैं, जिन्होंने अपने पहले ही मैच से भारतीय टीम को नई धार दी। इन पूर्व धुरंदर खिलाड़ियों की ही तरह भारतीय टीम में जब कोई युवा खिलाड़ी अपना डेब्यू मैच खेलता हैं तो उसका सपना होता हैं कि वो अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करके क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत ले।

हालांकि इस मामले में साल 2021, भारतीय टीम में डेब्यू मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए बेहद शानदार रहा है। इस साल इंग्लैंड के खिलाफ भारत के 5 खिलाड़ियों ने अपना डेब्यू मैच खेला, जिसमें उन्होंने में कमाल का प्रदर्शन दिखाकर क्रिकेट प्रेमियों का दिल जीत लिया।

वो 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में किया कमाल

हम इस आर्टिकल में आपको भारत के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने इंग्लैंड खिलाफ डेब्यू मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाया।

#5, सुर्यकुमार यादव

Capture 15

भारतीय टीम के 30 वर्षीय सुर्यकुमार यादव दाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं। यादव की खासियत है, कि वो आक्रामक स्टाइल और धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। यादव ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू मैच खेला, हालांकि उन्हें अपने पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

लेकिन सुर्यकुमार के दूसरे टी-20 मैच में कप्तान कोहली ने उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने का मैका दिया, जिसे सुर्यकुमार यादव ने शानदार तरीके से भुनाया। इस मैच में उन्होंने 31 गेंदों पर 183.87 की स्ट्राइक रेट के साथ 57 रन बनाएं। उनकी इस पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 186 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा। इस मैच में भारत ने इंग्लैंड को 177 रनों पर रोक कर, कुल 8 रनों के अंतर से यह मैच अपने नाम किया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse