Ravi shastri kapil dev
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket का प्रारूप कोई भी हो और टीम चाहे जो हो सलामी बल्लेबाजों की भूमिका सबसे अहम होती है। क्योंकि एक सलामी बल्लेबाज ही होता है जो टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर करता है। जो नई गेंद को बल्ले से सम्मान देते हुए अपनी टीम को मजबूती देता है। ऐसे में हर टीम की चाहत होती है की उसे उम्दा सलामी बल्लेबाज मिले।

बात करें अगर भारतीय टीम की तो उन्हें कई अच्छे सलामी बल्लेबाज मिले है, लेकिन बहुत ही कम ऐसे हुए, जिन्होंने SENA (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में बेहतरीन प्रदर्शन किया हो। केएल राहुल का नाम तो अपने सुना ही होगा, जिन्होंने लॉर्ड्स के मैदान पर अभी हाल में ही शतक लगाया था। भारतीय सलामी बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने SENA देशों में सबसे ज्यादा शतक बनाए हैं।

 इन 5 भारतीय Cricketer ने लगाए हैं ज्यादा शतक

5. रवि शास्त्री (3 शतक)

RS

वर्तमान में भारतीय Cricket टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के नाम एक सलामी बल्लेबाज के रूप में SENA देशों में 3 शतक दर्ज हैं। रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट के बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक थे। वह 1981 से 1992 के बीच भारत के लिए खेले।

रवि शास्त्री के नाम सलामी बल्लेबाज के रूप में 17 मैचों में चार शतक और एक अर्धशतक सहित 2099 रन दर्ज हैं। आपको बता दें कि उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 80 टेस्ट और 150 एकदिवसीय मैचों में क्रमशः 3830 और 3180 रन दर्ज हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse