Shubman Gill and Mohammad Siraj Test Debut
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इस समय भारतीय टीम (Indian Team) अपने सबसे सुनहरे दौर में से एक में है, जब उनके खिलाड़ी क्रिकेट के सभी प्रारूपों में और सभी देशों में अपने खेल का लोहा मनवा रहे हैं. कपिल देव, नवाब पटौदी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की शुरू की हुई परंपरा को आज रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, पांड्या बन्धु जैसे खिलाड़ी आगे बढ़ा रहे हैं.

भारतीय टीम ने हमेशा से ही बेहतरीन खिलाड़ियों को बनाया है. लेकिन, भारत में इतने ज्यादा क्रिकेटर निकलते हैं कि सभी को मौके मिल पाना मुश्किल होता है. ऐसे में हम आज ऐसे खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें अगर टेस्ट क्रिकेट में और मौके मिले होते तो वो भारतीय टीम के संकट मोचक बन चुके होते.

ये हैं पांच प्रतिभाशाली Indian क्रिकेटर

1. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)

kuldeep yadav indian

2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पदार्पण टेस्ट मैच में ही चार विकेट झटकने वाले कुलदीप यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला था. जिसमें वो सिर्फ 2 विकेट ही अपने नाम कर सके थे. चार साल के टेस्ट करियर में कुलदीप को सिर्फ 7 टेस्ट मैचों में ही जलवा दिखाने का मौका दिया गया. जिसमें उन्होंने 3.5 की इकॉनमी से Indian Team के लिए 26 विकेट अपने नाम किए हैं.

अपने शुरूआती करियर में चाइनामैन के नाम से प्रसिद्ध कुलदीप यादव को ज्यादा मौके नहीं दिए गए हैं. जबकि इस छोटे से करियर में ही उन्होंने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा दो बार किया है. अगर उन्हें और ज्यादा मौके दिए जाते तो बिना संदेह के वो टीम के लिए और भी ज्यादा विकेट झटक सकते थे. अब तो आलम यह है कि वनडे और टी20 के साथ ही आईपीएल में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी जा रही है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse