Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट और सिनेमा का रिश्ता वर्षो से चला आ रहा है. कुछ क्रिकेटर अपने संन्यास के बाद बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए भी गये. जबकि कुछ खिलाड़ियों के रिश्ते बॉलीवुड अभिनेत्रियों से भी रहे. जबकि कुछ दिग्गजों ने तो बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ शादी भी रचाई.

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा से जबकि हाल में ही पिता बने हार्दिक पंड्या ने नताशा स्टेनकोविक से शादी की है. ये दोनों बॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ है. ऐसे ही कई और भारतीय खिलाड़ियों ने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ शादी रचाई है.

आज हम आपको उन 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्होंने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को अपना हमसफर बनाया है. इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ियों के बारें में तो आप जानते होंगे. लेकिन उनकी पत्नियाँ बॉलीवुड से जुड़ाव रखती हैं. इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ी दिग्गज कहे जाते हैं.

1. मंसूर अली खान पटौदी-शर्मिला टैगोर

भारत में आज जहाँ पर क्रिकेट पहुंचा है अगर उसके लिए कुछ लोगो को श्रेय दे सकते हैं तो उस लिस्ट की पहली कतार में मंसूर अली खान पटौदी का नाम होगा. इस पूर्व भारतीय टीम के कप्तान पर लड़कियां अपनी जान छिड़कती थी. बॉलीवुड भी कई अभिनेत्रियों का नाम भी लिस्ट में शामिल था.

मंसूर अली खान पटौदी बाद में बॉलीवुड अभिनेत्री शर्मिला टगौर के प्यार में पड़ गये. जिसके लिए उन्होंने सभी नियमों को तोड़ दिया. मंसूर अली खान ने शर्मिला टैगोर से शादी रचा ली. उसके साथ ही उन्होंने कई बड़ी मिसाल भी लोगो के लिए बना दी.

शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान पटौदी के दो बच्चे हैं. जिनमें से एक सैफ अली खान हैं, जो बॉलीवुड में बड़े एक्टर है. वहीँ उनकी बेटी का नाम सोहा अली खान है. जिन्होंने भी बॉलीवुड में बहुत काम किया है. इस रिश्ते की तारीफ आज भी हर कोई करता हुआ नजर आता है.

2. मोहम्मद अजहरुद्दीन-संगीता बिजलानी

पूर्व भारतीय टीम के कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम इस लिस्ट में नजर आ रहा है. मोहम्मद अजहरुद्दीन की शादी 1987 में नौरीन से हुई थी. उन दोनों के 2 बच्चे भी हैं. लेकिन फिर अजहरुद्दीन का दिल बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस संगीता बिजलानी पर आ गया.

जब मोहम्मद अजहरुद्दीन को संगीता से प्यार हुआ तो उसके बाद वो उनसे दूर नहीं रह पायें. जिसके कारण उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. तलाक के बाद उन्होंने 1997 में संगीता बिजलानी से शादी रचा ली. लेकिन अजहरुद्दीन को मानो एक बार नहीं अनेक बार प्यार हुआ.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने फिर संगीता को भी 2010 में तलाक दे दिया. जिसके बाद उनका नाम बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला भुट्टा से भी जुड़ा था. इन दोनों के प्यार की कहानी एक समय मीडिया में जमकर चलती थी. जिसके बाद अजहरुद्दीन पर बनी फिल्म ‘अजहर’ में उसे दिखाया भी गया है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse