indian team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम (Indian Team) को हमेशा से ही अपनी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. जिस बल्लेबाजी के दम पर इस टीम ने हमेशा ही विपक्षियों की नाक में दम कर रखा है. लेकिन, जिस तरह से अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता, उसी तरह भारतीय बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों ने भी बराबरी का साथ दिया है.

जी हां हर टीम के लिए बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी भी बहुत जरुरी होती है. वैसे आपको बता दें कि समय के साथ गेंदबाजों ने भी खुद में बहुत सा परिवर्तन किया है. जी हां, गेंदबाजों ने भी बल्लेबाजों का बराबरी से साथ देते हुए रन बनाने लगे हैं. अब ऐसे में हम बात करते हैं उन भारतीय गेंदबाजों की जो टीम के लिए बल्ले से भी सहयोग दे सकते हैं.

ये 5 भारतीय गेंदबाज (Indian Bowlers) बना सकते हैं रन

1. नवदीप सैनी (Navdeep Saini)

. नवदीप सैनी

भारतीय टीम (Indian Team) के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था. तब से लेकर अभी तक सैनी कुल 7 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं. जिनमें उनके नाम 6 विकेट दर्ज हैं और इकॉनमी 6.98 की रही. अब जब बात बल्लेबाजी की होगी तो जाहिर सी बात है कि गेंदबाज होने के कारण सैनी निचले क्रम में ही क्रीज पर आएंगे. नवदीप सैनी के नाम वनडे मैचों में चार पारियों में 3 बार नॉटआउट रहते हुए 92 रन हैं. जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 45 का रहा. यही नहीं इस गेंदबाज का वनडे में 92 का औसत है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse