befunky 2022 9 4 16 41 30 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs PAK: क्रिकेट इतिहास में पूरी दुनिया अगर किसी मुकाबले के लिए सबसे ज्यादा उत्साहित रहते हैं तो वो है भारत और पाक मुकाबला. इन दोनों देशों के बीच राजनीतिक रिश्तों में खटास की वजह से एक लंबे अरसे दोनों के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं हो सकी है. ऐसे में आगामी 23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों टीमें एक बार फिर एक दूसरे के आमने-सामने होंगी.

दोनों ही देशों के खिलाड़ी भी एक दूसरे के खिलाफ मैच में एक ख़ास दबाव के अलावा मैदान के बाहर हो रही चीजों के प्रभाव से खुद भी बचा नहीं पाते हैं. ऐसे में चलिए आज भारत और पाकिस्तान के बीच 5 ऐसी बड़ी फाइट के बारे में बात करते हैं जब लाइव मैच में दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौच से बात हाथपाई तक पहुंच गई थी.

1. वेंकटेश प्रसाद और आमिर सोहेल

prasad vs shoail

साल 1996 वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल (IND vs PAK) में भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने -सामने थी. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच करो या मारो जैसा था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 287 रन का पहाड़ सा स्कोर बना कर पाकिस्तान को 288 का लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी बेहतरीन रही.

सलामी बल्लेबाज़ आमिर सोहेल (Amir Sohail) ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने वेंकटेश प्रसाद की एक गेंद पर चौका मारकर उन्हें बल्ले से गेंद को बाउंड्री से लाने का इशारा किया. उनका इशारा काफी ज्यादा उकसाने वाला लग रहा था पर प्रसाद ने ज्यादा भी आक्रामक अंदाज नहीं दिखाया और वो एक दम शांत रहे. इसके बाद अगली ही गेंद पर वेंकटेश ने सोहेल को बोल्ड कर तगड़ा जवाब दिया और सोहेल को वापस पवेलियन जाने का इशारा किया.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse