lords
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच ऐतिहासिक लॉर्ड्स (Lords) के मैदान पर खेला जा रहा था। ऐसा मैदान जिसपर बेहतरीन प्रदर्शन करना हर खिलाड़ी का अपना होता है। ऐसे में आपको बता दें कि हाल में इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

जिसमें भारत की पहली पारी में शानदार सैकड़ा जड़ा। इसी के साथ वो कुल दसवें भारतीय खिलाड़ी बन गए, जिसने Lords के मैदान पर शतक लगाया हो। लेकिन, आज हम इस आर्टिकल में उन दिग्गज खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो लॉर्ड्स के मैदान पर शतक लगाने से चूक गए। 

ये पांच दिग्गज बल्लेबाज चूके शतक लगाने से

1. माइकल एथर्टन (Michael Atherton)

michael lords

इंग्लैंड के पूर्व शीर्ष क्रम के बल्लेबाज माइकल एथर्टन ने अपने करियर में कुल 115 टेस्ट और 54 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। जिनमें उनके नाम क्रमशः 7728 और 1791 रन दर्ज हैं। छह फुट लंबे इस खिलाड़ी ने प्रथम श्रेणी मैचों में अपनी प्रतिभा का सही प्रदर्शन किया था। आपको बताना चाहेंगे कि माइकल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 18 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए थे।

 हालांकि फिर भी यह बेहतरीन बल्लेबाज Lords के मैदान पर शतक लगाने से चूक गया। यह मैच 17-21 जून 1993 को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। जिसमें एथर्टन ने पहली पारी में 80 और दूसरी पारी में 99 रन बनाए थे। लेकिन, उनकी टीम जीत नहीं दर्ज कर सकी।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse