153464 uzlzbxhzty 1610890656
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Test क्रिकेट में हमेशा से ही धीमी बल्लेबाजी की जाती है। सभी बल्लेबाज हर एक गेंद को बहुत ही सोच समझ कर खेलते हैं। कोई भी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में आतिशी बल्लेबाजी के बारे में सोचता भी नहीं है। दुनिया ही नहीं भारत में भी बहुत कम ऐसे बल्लेबाज हैं जो टेस्ट क्रिकेट में आतिशी बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन, यह ऐसी बात है जो क्रिकेट के परिदृश्य को बिलकुल ही बदल देती है।

क्योंकि तेजी से बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा से ज्यादा रन आसानी से बनाए जा सकते हैं। समय के साथ क्रिकेट में भी काफी बदलाव हो चुका है और कुछ खिलाड़ी तेजी से बल्लेबाजी भी करने लगे हैं। ऐसे में कुछ बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार अर्धशतक लगाए हैं। आज हम ऐसे ही कुछ भारतीय बल्लेबाजो के बारे में बताएंगे जिन्होंने यह कारनामा किया है।

इन पांच Test मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने लगाए हैं तेज अर्धशतक

1. कपिल देव (1982)

kapil dev indian test

कपिल देव भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं । उन्होंने भारत के लिए कई अर्धशतक बनाए हैं जो बहुत ही अच्छे स्ट्राइक रेट से आए थे। बता दें कि कपिल देव ने 1982 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले Test में 33 गेंदों में ही अर्धशतक लगा दिया था। यह आंकड़ा टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय खिलाड़ी द्वारा चौथा सबसे तेज 50 रन है। यह दूसरी पारी में था जब भारत लक्ष्य का पीछा कर रहा था, तब कपिल ने 55 गेंदों में 161 की स्ट्राइक रेट से 89 रन बना दिए। उन्होंने पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाए थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse