Screenshot 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने रन बनाने के लिए संघर्ष किया है जिसके कारण पूर्व क्रिकेटरों ने टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े किए हैं. ऐसे में राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी जगह किसी और को दी जाएगी.

कर्नाटक का यह खिलाड़ी वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में एक अर्धशतक भी नहीं बना सका, टेस्ट में उनका पिछला शतक 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ आई थी और उन्होंने हरदम अपने खेल में निरंतरता बनाने के लिए बहुत प्रयास किया है. सौरव गांगुली और गौतम गंभीर जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने टीम से केएल राहुल को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है.

भारत 120 अंकों के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर है. शीर्ष पर अपनी स्थिति बनाए रखने के लिए, उन्हें जीत में स्थिरता बनाए रखना होगा. आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए, प्रबंधन को केएल राहुल के लिए एक बेहतर प्रतिस्थापन खोजने की आवश्यकता है. ऐसे में अब यह 5 खिलाड़ी लेंगे राहुल की जगह.

5. शुभमन गिल 

198247 shubhman gill

शुभमन गिल पंजाब के एक दाएं हाथ के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं. उन्होंने 2017-18 में रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया, 2017 के अंत में खेल में अर्धशतक और सर्विसेज के खिलाफ अगले मैच में 129 रन बनाए. उन्होंने जनवरी 2019 में भारत क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया.

उन्हें 2018 के अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत के अंडर -19 में उप-कप्तान के रूप में तैयार किया गया था. शुभमन ने 2018 आईसीसी अंडर -19 विश्व कप में 124.00 के औसत से 372 रन बनाए, जहां उन्हें टूर्नामेंट के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

वही अभी इन्होने वनडे और आईपीएल खेल रखा है और टी20 में डेब्यू करना बाकी है. आईपीएल में इन्होने 27 मैच खेले हैं जिसमे इन्होने 33.27 के औसत से 499 रन बनाए हैं. इस युवा खिलाड़ी को टीम केएल राहुल की जगह दे सकती है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *