304553.9
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

वैसे तो हर क्रिकेटर (Cricketers) का सपना होता है कि वो देश के लिए खेलकर बेहतरीन प्रदर्शन कर सके। कुछ तो इनमें बहुत ही बेहतर तरीके से कामयाब हो जाते हैं वहीं कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जो अपने करियर की शुरुआत में एक-दो टेस्ट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हैं और फिर कभी प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाते हैं।

ऐसे खिलाड़ी भी प्रतिभाशाली होते हैं और अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा लेते हैं। इसी क्रम में आज हम इस लेख में उन खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक टेस्ट में कारनामा करने में कामयाब हुए और फिर गायब हो गए।

ये पांच Cricketer सिर्फ एक ही टेस्ट मैच में जलवा दिखा सके

1. एंडी गेंटेयूम (Andy Ganteaume, वेस्टइंडीज)

anty

एंडी गेंटेयूम को कई लोग अपने अंतिम टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जानते हैं। वैसे उन्होंने करियर में सिर्फ एक ही Cricket मैच खेला, उसमें शतक बनाया और वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिर कभी नहीं लौटे। इंग्लैंड के खिलाफ अपने पदार्पण मैच में उन्होंने शानदार शतक बनाया, वैसे उनकी स्कोरिंग दर बहुत कम थी।

इसलिए उनकी काफी आलोचना भी हुई। यह मैच 11-16 फरवरी, 1948 तक खेला गया था। उस समय वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम में गैरी सोबर्स और रोहन कन्हाई जैसे दिग्गज थे। इसलिए, एंडी को अपने देश के लिए फिर से बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse