Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना आतंक फैला रखा है। क्रिकेट पर भी इसका काफी बुरा प्रभाव पड़ा है। कोरोना के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आयोजन बीसीसीआई भारत के बजाए यूएई में आयोजित कर रहा है। लीग के आयोजन की तारीखों के आधिकारिक ऐलान के बाद क्रिकेट फैंस एक और रोमांचक सीजन के लिए बेहद उत्साहित हैं।

आईपीएल ऑक्शन 2020 में सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने होम ग्राउंड के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदकर टीम तैयार की। लेकिन अब आईपीएल यूएई में खेला जाएगा, तो ऐसे में खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ टीमों को भी नुकसान होने वाला है।

यूएई की परिस्थितियों की बात करें, तो वहां स्पिनर्स फ्रेंडली पिचेज होती हैं। तो जाहिर है की इस सीजन में बल्लेबाजों को कुछ गेंदबाजों के सामने तो घुटने टेकने पड़ जाएंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं, जिनके सामने बल्लेबाजों को करना पड़ सकता है संन्यास।

 इन 5 गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजों को करना पड़ सकता है संघर्ष

1- पैट कमिंस

आईपीएल 2020

मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके सामने खड़े बल्लेबाज, बल्ला खोलने से पहले कई बार विचार करते हैं। उन गेंदबाजों की लिस्ट में पैट कमिंस सबसे ऊपर आते हैं। आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के सदस्य पैट कमिंस का जलवा देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आईपीएल ऑक्शन 2020 में कमिंस को केकेआर ने रिकॉर्ड 15 करोड़ 75 लाख की बड़ी रकम में खरीदकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था। कमिंस उन गेंदबाजों में से भी एक हैं, जिनके प्रदर्शन पर पिच के बदलने का कोई असर नहीं पड़ता है।

वह किसी भी मैदान पर उतरें विपक्षी बल्लेबाज के लिए खतरा ही बनते हैं। कमिंस 16 मैचों में 8.29 की इकोनॉमी के साथ 17 विकेट हासिल कर चुके हैं। इसलिए पैट कमिंस उन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हैं, जिनके सामने आईपीएल 2020 में बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ सकता है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse