Five Biggest Cricketing Controversies Of 2021
Five Biggest Cricketing Controversies Of 2021
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते केस के बीच फैंस को इस साल लगातार मैच और क्रिकेट विवाद (cricket controversy) भी देखने को मिला. पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का समापन हुआ. इस खिताब को न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर अपने नाम किया. इसके बाद टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया. आईसीसी  ICC T20 World Cup 2021 भी इसी साल संपन्न हुआ और दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद खास भी रहा.

वर्तमान में इंग्लैंड एशेज सीरीज 2021-22 के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहुंचा हुआ है. दोनों टीमों के बीच अब तक दो टेस्ट मैच खेले गए हैं. ये साल जितना क्रिकेट लिए यादगार रहा उतना ही कई बड़े विवादों का भी हिस्सा रहा. ये साल सबसे बड़े विवादों का गवाह बना जिसने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया.

आज हम अपनी इस खास रिपोर्ट में साल 2021 के ऐसे ही पांच सबसे बड़े क्रिकेट विवादों (cricket controversy) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही फैंस सालों तक भुला पाएंगेसाल.

                5 Biggest Cricketing Controversies Of 2021

कोरोना के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रद्द कर दिया था अफ्रीकी दौरा

Cricket Australia canceled African tour due to Corona

कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज को बीच में ही स्थगित करने का फैसला कर दिया था. ये श्रृंखला मार्च 2021 में खेली जानी थी. लेकिन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा न करने का फैसला किया किया था. दरअसल बोर्ड ने ये फैसला खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और बाकी सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया था.

इस सीरीज के अचानक से स्थगित होने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को आर्थिक तौर पर काफी भारी नुकसान हुआ थी. यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया को भी इसकी कीमत चुकानी पड़ी. क्योंकि वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर रह गई. इस श्रृंखला के स्थगित होने के बाद काफी ज्यादा बवाल भी मचा था. ये साल 2021 के बड़े क्रिकेट विवादों (cricket controversy) में एक था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse