6df75be8e46c58b04417c392edf39f62
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket हमेशा से ही फुर्ती और चपलता का खेल रहा है। जिस टीम के खिलाड़ियों ने अपने खेल के दम पर विपक्षी टीम से बेहतर प्रदर्शन कर लिया, वो ही फतेह हासिल कर लेती है। वैसे तो हर टीम में गेंद और बल्ले से जौहर दिखने वाले बहुत से खिलाड़ी होते हैं। लेकिन, सबसे बड़ा फर्क पैदा करते हैं क्षेत्ररक्षक। 

क्षेत्ररक्षक सीमारेखा की तरफ जाती हुई गेंदों को बहुत ही आराम से रोक देते हैं। मजा तो तब आता है जब ये खिलाड़ी किसी और विधा में भी पारंगत होते हैं। वैसे आपको बता दें कि एक गेंदबाज सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षक बन सकते हैं। क्योंकि वो बहुत तेज दौड़ने के आदी भी हो जाते हैं। आज हम ऐसे ही गेंदबाजों की बात करेंगे जो फील्डिंग में भी माहिर हैं।

ये पांच Cricketer करते हैं दमदार फील्डिंग

5. क्रिस वोक्स (Chris Woakes)

CW

इंग्लैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स जरूरत पड़ने पर एक आलराउंडर की तरह टीम को अपनी सेवाएं देते हैं। 38 टेस्ट मैचों में 112 और 106 वनडे मैचों में 155 विकेट उनके बेहतरीन गेंदबाज होने की गवाही तो देते ही है। साथ ही टेस्ट और वनडे Cricket में क्रमशः 1321 और 1315 रन उनको ऑलराउंडर की श्रेणी में डाल देता है।

आपको बता दें कि एक ऑलराउंडर खिलाड़ी जल्दी से दौड़ कर गेंद को रोक कर टीम के लिए बहुमूल्य रन भी रोकता रहता है और कैच भी लेता रहता है। इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी तक कुल 64 कैच लेकर टीम को जीत दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse