sachin
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket के खेल में जिस तरह से हर एक गेंद का महत्व होता है। ठीक उस ही तरह से हर एक खिलाड़ी बहुत मायने रखते हैं। वैसे तो सभी टीमें हर बार जीतने की कोशिश करती रहती हैं। लेकिन, अगर एक टीम जीतती है तो दूसरी को हार का सामना करना पड़ता है और हर खिलाड़ी बड़े से बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करते हैं।

Cricket में कई बार ऐसा देखा गया है कि हारने वाली टीम के द्वारा मुकाबला हारने के बावजूद भी उस टीम के खिलाड़ी कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेते हैं। यहां तक कि स्कोर बड़ा होने के बावजूद दोनों टीमों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते हैं। आज हम ऐसे ही खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने हारे हुए मैच में भी सबसे ज्यादा रन बनाए।

इन पांच Cricketers के नाम है हारे हुए मैच में उच्चतम स्कोर

1. चार्ल्स कोवेंट्री (194 रन बनाम बांग्लादेश)

charles cricket

Cricket के लगभग सभी प्रशंसक जिम्बाम्बे के भरोसेमंद बल्लेबाज चार्ल्स कोवेंट्री द्वारा साल 2009 में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ खेली गई बेहतरीन पारी को जरुर याद रखते हैं। इस मुकाबले में कोवेंट्री ने जिंबाब्वे के बुलवायो के मैदान पर 156 गेंदों में ताबड़तोड़ 194 रन बनाए थे। इस बल्लेबाज की धमाकेदार पारी की बदौलत जिंबाब्वे की टीम 50 ओवर में 312 रन का स्कोर खड़ा किया। वैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले को आराम से जीत गई थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse