Pakistan Women Team
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Pakistan Women Team के खिलड़ियों की खूबसूरती की दुनिया दीवानी है। भारत और पाकिस्तान दोनों ही मुल्कों में खाना, भाषा और रहन-सहन के बाद जो सबसे बड़ी कॉमन चीज है वो है क्रिकेट, दोनों ही मुल्कों में क्रिकेट की दीवानगी की कोई सीमा नहीं है। क्रिकेटरों को सिर्फ खिलाड़ी नहीं बल्कि स्टाइल आइकॉन के रूप में भी देखा जाता है। इस मामलें में पुरुष खिलाड़ियों के मुकाबले में महिला क्रिकेटर भी कहीं पीछे नहीं है।

वक्त के साथ भारत और पाकिस्तान की महिलाओं का क्रिकेट के प्रति रुझान बदला है। दोनों ही मुल्कों में अब पुरुष क्रिकेटरों के साथ महिला क्रिकेटरों को भी तवज्जो मिलने लगी है। आज हम आपको 5 ऐसी पाकिस्तानी महिला टीम (Pakistan Women Team) क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में तो झंडे गाड़े ही हैं। साथ ही मैदान के बाहर अपनी खूबसूरती से सभी का ध्यान आकर्षित करती हैं।

1. जावेरिया खान

Javeria

पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम (Pakistan Women Team) की जानी-मानी ऑल राउंडर जावेरिया खान मैदान पर अपने तीखे तेवर और मैदान के बाहर अपने लुक्स के लिए जानी जाती है। पाकिस्तान की महिला नैशनल क्रिकेट टीम में जावेरिया ने साल 2008 में श्रीलंका टीम के खिलाफ डैब्यू किया था।

जावेरिया पाकिस्तान टीम कि दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर में अबतक 115 वनडे मैच में 2,874 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक और 2 शतक शामिल है। वनडे मुकाबलों में जावेरिया का सर्वाधिक निजी स्कोर 133 का है। इसके साथ ही उन्होंने 105 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 1895 रन बनाए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse