इंग्लैंड
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाना माउन्ट एवरेस्ट की चोटी छूने जैसा है. इसी कारण बहुत ही कम खिलाड़ी ही इस मुकाम को हासिल कर पाते हैं. टेस्ट क्रिकेट में दस हजारी बनने के लिए बल्लेबाज को लम्बे समय तक फॉर्म में रहना होता है, इतना ही नही टेस्ट क्रिकेट में फॉर्म के साथ-साथ फिटनेस में भी बहुत ध्यान देना होता है.

जो खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अपनी फिटनेस में काम करता है वही खिलाड़ी लम्बे समय तक खेल पाता है. मौजूदा समय में 5 खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने टेस्ट करियर में 10 हजार रन जरुर बना सकते हैं. यह 5 क्रिकेटर लगातार फॉर्म में भी हैं और इनकी फिटनेस भी लाजवाब है, इसलिए इन्हें लेकर कहा जा सकता है, कि यह टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रन जरुर बना सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वों 5 प्रतिभाशाली खिलाड़ी कौन हैं.

5. डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 11 जनवरी 2009 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंटरनेशनल डेब्यू किया. इस टी20 मैच में वॉर्नर ने 43 गेंद में 89 रनों की पारी खेली. खास बात ये है कि वॉर्नर ने बिना कोई फर्स्ट क्लास मैच खेले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू किया.

वार्नर को टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा अच्छा बल्लेबाज नहीं माना जाता था, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड पारी खेलकर ये बता दिया था कि वो भी क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार खेल दिखा सकते हैं. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने पिछले वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में ट्रिपल सेंचुरी लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया था.

वार्नर ने इस एक पारी से कई रिकॉर्ड को अपने नाम किये थे. डेविड वार्नर ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 84 मैचों की 155 परियों में 7244 रन बनाये हैं. इस दौरान उनका औसत 48.9 का रहा है. उन्होंने 84 मैचों 24 शतक और 30 अर्धशातक बनाये हैं. डेविड वार्नर की सबसे अच्छी पारी नाबाद 335 रनों की है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

मैं एक पत्रकार हूँ. पत्रकार ना तो आस्तिक होता है और ना तो नास्तिक होता है बल्कि...