Sri Lankan batsman Kumar Sangakkara plays a shot during the fourth day of the ope
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में अब बहुत ही कम ऐसे मौके आते हैं. जब कोई बल्लेबाज किसी सीरीज में 100 के औसत से रन बनाता हुआ नजर आता है. हालाँकि पहले के समय में कुछ बल्लेबाज ऐसा कारनामा करते हुए नजर आ जाते हैं. हालाँकि उस समय सीरीज भी बहुत बड़ी होती हैं.

जब क्रिकेट इतिहास के कुछ बड़े बल्लेबाजों के रिकॉर्ड पर नजर डाले तो 100 के औसत से एक सीरीज में रन बनाने वाले बल्लेबाज मिल जाते हैं. आज के समय में भी कुछ बल्लेबाजों ने गिने चुने मौको पर ये कारनामा करके दिखाया है. दिग्गज खिलाड़ी का ही नाम लिस्ट में नजर आ रहा है.

आज हम आपको 5 ऐसे बल्लेबाज के बारें में बताएँगे. जिन्होंने कई टेस्ट सीरीज में 100 के औसत से रन बनाये हैं. इन बल्लेबाजो के आकड़े देखकर साफ नजर आ रहा है. इन खिलाड़ियों ने लंबे समय तक अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेला है. जिसके कारण वो बहुत बड़ा नाम भी हैं.

5. शिवनारायण चंद्रपॉल

shivnarine chanderpaul ap f

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल का नाम इस लिस्ट में दर्ज हैं. उन्होंने टेस्ट फ़ॉर्मेट में कई शानदार पारियां खेली हैं. जिसके साथ ही उन्होंने एक से ज्यादा सीरीज में 100 के औसत से रन बनाये हैं. शिवनारायण चंद्रपॉल ने ये कारनामा कुल 8 बार किया है.

शिवनारायण चंद्रपाल ने अपने टेस्ट करियर में वेस्टइंडीज की टीम के लिए 164 मैच की 280 पारियां खेली. जिसमें उन्होंने 51.37 की औसत से 11867 रन बनाए थे. जिसमें उन्होंने 66 बार अर्द्धशतक और 30 शतक जड़ा है. जिसमें उन्होंने 2 दोहरा शतक भी लगाया है.

चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए मात्र 19 वर्ष के उम्र ही खेलना शुरू कर दिया. जहाँ पर उन्होंने कई सीरीज अपनी टीम को अकेले के दम पर जीताये हैं. शिवनारायण चंद्रपॉल मैच को बदलने की क्षमता रखते थे. जिसके कारण ही आज वो दिग्गज खिलाड़ियों के लिस्ट में गिने जाते हैं. जो उनका कद भी क्रिकेट क्रिकेट में दिखाता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse