Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी ने कोरोना वायरस के चलते इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्डकप को स्थगित कर दिया है. ऐसे में अब आईपीएल का रास्ता साफ हो गया है. आईपीएल चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी कंफर्म कर दिया है कि इस साल दुबई में आईपीएल का आयोजन होगा.  आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां संस्करण 26 सितम्बर से शुरू होगा और यह भी बात सामने आई है कि सभी मुकाबले मैदान में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे.

आईपीएल की वजह से एक खिलाड़ी अपनी काबिलियत के अनुसार दुनिया भर में नाम भी कमाता है और साथ-साथ शोहरत भी अपने नाम करता है. इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आईपीएल जैसी लीगो में अच्छा प्रदर्शन करके अपना मनोबल बढ़ाकर फिर से टीम में जगह बना पाते हैं.

हालांकि, खिलाड़ियों की एक और श्रेणी है, जिनके बारे में हमने अभी तक बात नहीं की है ,वो खिलाड़ी जो कभी अपने राष्ट्रीय टीम के लिए लगातार खेलते थे लेकिन अब अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. इस सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं जो एक वक्त पर अपनी टीम का अहम हिस्सा हुआ करते थे.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनको अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी टीम में जगह बनानी है तो इस आईपीएल में हर हाल में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा-

5. संजू सैमसन

आईपीएल में भारतीय टीम के प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के बड़े-बड़े छक्के सभी कोई देख चुके है. हालाँकि संजू इस प्रतिभा को अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं उतार पाए हैं. हाल ही में संजू को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैच की सीरीज के लिए चुना गया था, जिसमें उन्होंने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया.

जिसके बाद उनका भविष्य में टीम में चयन मुश्किल माना जा रहा है, लेकिन संजू सैमसन अगर आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें फिरसे टीम में चुना जा सकता है. वहीं संजू के घरेलू प्रदर्शन की बात करें तो विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में गोवा के खिलाफ उन्होंने नाबाद 211 रनों की पारी खेली थी.

इन्होंने अब तक लिस्ट ए क्रिकेट में 89 मैचों में 30.46 की औसत से 2285 रन बनाए हैं. इन्होंने 93 आईपीएल मैच में 2209 रन बनाए हैं. इनके पास आईपीएल के भी काफी अनुभव है. इसी कारण वो आईपीएल में इस साल भी शानदार प्प्रदर्शन कर सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ashutosh Tripathi

मैं एक पत्रकार हूँ. पत्रकार ना तो आस्तिक होता है और ना तो नास्तिक होता है बल्कि...