VR
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

2019 में हुए क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच शानदार खेल हुआ था। जिसमें इंग्लैंड टीम ने जीत दर्ज की थी। उस मैच के बाद सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों पर अलग तरह से काम करना शुरू कर दिया। वैसे तो एक बल्लेबाज (Batsman) के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता, लेकिन फिर भी हर टीम में कुछ बल्लेबाज ऐसे जरूर होते हैं जो हमेशा रन बनाते रहते हैं।

सभी टीमों ने विश्वकप के बाद ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, क्योंकि पिछला साल तो कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से ख़राब हो गया। लेकिन, फिर भी कुछ Batsman ने अपनी छाप छोड़ी है। आज हम ऐसे ही बल्लेबाजों की बात करेंगे, जिन्होंने एकदिवसीय क्रकेट में 2019 विश्व कप के बाद से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

इन पांच Batsman ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

5. आरोन फिंच (Aaron Finch)

finch Batsman

ऑस्ट्रेलिया टीम के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच वर्तमान में बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायरा पेश कर रहे हैं। 34 वर्षीय फिंच बेहतरीन क्रिकेटर हैं जो गेंद को सीधे सीमारेखा के पार भेजने की कला जानते हैं। वो ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे छोर से उन्हें साथ मिल रहा है या नहीं।

2019 विश्वकप के बाद से इस Batsman ने 13 पारियों में 673 रन बनाए हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में यह दाएं हाथ का बल्लेबाज पांचवें नंबर पर है। उनके बल्ले से लगातार बड़ी पारियां निकली हैं। बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाला यह बल्लेबाज टी20 विश्वकप में टीम के लिए बहुत ही अहम साबित होगा।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse