ben stokes test
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Test क्रिकेट को धैर्य और दृढ़ता का पर्याय माना जाता है। क्रिकेट के इस प्रारूप में बल्लेबाजों को सफल होने के लिए हर गेंद के लाइन और लेंथ का सही आकलन करना होता है। वैसे तो टेस्ट क्रिकेट को पांच दिन तक खेलने के लिए हर बल्लेबाज बहुत ही आराम से धीमी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से इस प्रारूप में भी कुछ ऐसे बल्लेबाज आ गए हैं जो आक्रामक रुख से ही बल्लेबाजी करते हैं।

आपको बता दें कि Test Cricket के शुरुआती समय की तुलना में पिछले दशक में बहुत अधिक छक्के मारे जा रहे हैं। इसका काफी श्रेय टी20 क्रिकेट को भी दिया जा सकता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने 2018 से आज तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

इन पांच बल्लेबाजों ने Test में लगाए ज्यादा छक्के

5. जोस बटलर (Jos Buttler)

buttler

आक्रामक इंग्लिश बल्लेबाज जोस बटलर सीमित ओवरों के क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए एक बेहतरीन स्कोरर रहे हैं। हालाँकि जब Test क्रिकेट की बात आती है, तो यह खिलाड़ी निरंतरता बरकरार नहीं कर पाया है। 2014 में पदार्पण के बाद से उन्होंने 52 टेस्ट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

दिलचस्प बात यह है कि 2018 के बाद से जोस बटलर ने टेस्ट क्रिकेट में 22 छक्के लगाए हैं। जिसके साथ वो इस सूची में पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में जोस बटलर 4 पारियों में 65 रन बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने 10 चौके लगाए हैं लेकिन श्रृंखला में अभी तक एक छक्का नहीं लगाया है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse