indian cricketrs RR
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket एक ऐसा खेल है जिसमें बल्लेबाज और टीमों, दोनों को ही अपने बेहतर स्थिति में पहुंचने की उम्मीद अंतिम गेंद तक टिकी रहती है। कोई भी हार मानने के लिए तैयार नहीं होता है। वैसे तो सभी बल्लेबाज अपनी तरफ से बेहतरीन ही प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं। लेकिन, कभी-कभी कुछ बल्लेबाज इसमें कामयाब नहीं हो पाते।

यही नहीं कभी-कभी कुछ को तो मौके ही नहीं दिए जाते। अब रोहित शर्मा को ही ले लीजिए, जिसने खुद को हर बार साबित किया। बावजूद इसके उन्हें टेस्ट मैचों में बहुत देर से मौका दिया गया। आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कम से कम दो शतक लगाकर खुद को साबित किया है।

इन खिलाड़ियों ने Cricket के तीनों प्रारूपों में जड़े हैं दो शतक

5. केएल राहुल (KL Rahul)

TEAM INDIA

Indian Cricket Team के लिए सलामी और मध्यक्रम के बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले केएल राहुल ने 2014 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर की थी। तब से लेकर अब तक यह खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन ही कर रहा है। यही नहीं अपने पहले ही एकदिवसीय मैच में राहुल ने जिम्बाम्बे के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक लगाया था।

आपको बता दें कि केएल राहुल ने कुल 143 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिनमें उनके बल्ले से कुल 12 शतक निकले हैं। यही नहीं केएल राहुल उन बल्लेबाजों में शुमार हैं जिन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में कम से कम दो शतक लगाने का कारनामा किया है। राहुल ने टेस्ट मैचों में 5, वनडे में 5 और टी20 क्रिकेट में 2 शतक लगाए हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse