indian tean ke khilaf
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

2003 का क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मैच याद है आपको, जिसमें रिकी पोंटिंग के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम (Indian Team) को मात दी थी। कंगारू बल्लेबाजों ने उस दिन भारतीय गेंदबाजों की जम कर धुनाई की थी। वैसे सिर्फ रिकी पोंटिंग ही नहीं बल्कि कई और खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों की गेंदों पर खूब ज्यादा रन बनाए हैं।

जिनके कारण भारतीय प्रशंसकों को कई बार काफी दर्द हुआ है। सनथ जयसूर्या से लेकर रिकी पोंटिंग तक और अब स्टीव स्मिथ तक कई ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने भारतीय आक्रमण को बहुत ज्यादा पसंद किया है। आज हम ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

इन पांच बल्लेबाजों ने India के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा शतक

5. स्टीव स्मिथ (Steve Smith, 5 शतक)

steve smith india

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भारतीय टीम के खिलाफ प्रदर्शन करना बहुत भाता है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि उनका भारतीय गेंदबाजों पर कितना दबदबा है, क्योंकि उनके 11 एकदिवसीय शतकों में से पांच तो भारत के खिलाफ ही बने हैं।

स्मिथ ने India के खिलाफ 21 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 62.39 की औसत और 105.05 की स्ट्राइक रेट के साथ 1123 रन दर्ज हैं। भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में एससीजी में उन्होंने 61 गेंदों में 100 रन बनाए थे।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse