YUVRAJSINGH
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने 12 गेंदों पर टी-20 आई मैच में अर्धशतक लगाया था। उन्होंने 2007 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। इस रिकॉर्ड को बने 12 साल से ज्यादा हो गया है, लेकिन कोई बल्लेबाज इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है। टी-20 मैचों में क्रिस गेल और हजरतुल्लाह जजई ने 12-12 गेंदों पर अर्धशतक बनाए हैं। आज हम आपको 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो भविष्य में युवराज सिंह के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

आंद्रे रसेल

andre russell

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को टी-20 क्रिकेट का सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है। उन्होंने दुनिया की सभी टी-20 लीगों में अपना सिक्का जमाया है। निचले क्रम में आकर वह बल्ले से मैच का रुख अपनी टीम की तरफ मोड़ देते हैं। इसी वजह से उनसे युवराज सिंह को रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद की जा सकती है।

टी-20 क्रिकेट में उनका स्ट्राइक रेट 170.42 का है। इससे साफ हो जाता है कि उनकी क्षमता क्या है। रसेल को वेस्टइंडीज टीम के अंदर-बाहर होते रहना पड़ता है। कई बार टी-20 लीग में हिस्सा लेने के लिए वह वेस्टइंडीज की टीम से नाम वापस ले लेते हैं। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में उनका खेलना तय दिख रहा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse